जापान ओपन में 1 और बड़ा उलटफेर

जापान ओपन में एक और बड़ा उलटफेर

भारत के किदाम्बी श्रीकांत जापान ओपन सुपर सीरिज के क्वार्टर फाइनल में विश्व चैम्पियन विक्टर एक्सेलसन से हारकर बाहर हो गए जबकि मिश्रित युगल में प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी सेमीफाइनल में पहुंच गए।  इंडोनेशिया और आस्ट्रेलिया में खिताब जीतने वाले श्रीकांत को दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी और तीसरी वरीयता प्राप्त एक्सेलसन ने पुरूष एकल क्वार्टर फाइनल में 21-17, 21-17 से हराया।

इस जीत से उनका श्रीकांत के खिलाफ 5 मैचों में रिकार्ड 3-2 का हो गया है।  अमरीकी ओपन चैम्पियन एच एस प्रणय को चीन के दूसरी वरीयता प्राप्त शि युकी ने 45 मिनट तक चले मुकाबले में 21-15, 21-14 से शिकस्त दी। सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड चैम्पियन प्रणाव और सिक्की ने भारत का परचम लहराते हुए कोरिया के सियुंग जाए सो और किम हा ना को 21-18, 9-21, 21-19 से मात दी। अब उनका सामना जापान के ताकुरो होकी और सायाज हिरोता से होगा ।

श्रीकांत ने पहले और दूसरे गेम में कई गलतियां की और हाथ आए मौके गंवा दिए।दूसरी ओर एक्सेलसन ने अपने स्मैश का जबर्दस्त इस्तेमाल किया। पहले गेम में उसने 4 -1 की बढत बना ली। श्रीकांत ने 4-4 से वापसी की लेकिन फिर एक्सेलसन ने 8-6 से बढत बना ली। श्रीकांत ने फिर वापसी की लेकिन 11-10 की बढत पर उनकी शटल नेट में चली गई। श्रीकांत ने बड़ी रेलियां लगाई और 14 -13 से बढत बना ली। एक समय स्कोर 16-16 से बराबरी पर था।

एक्सेलसन ने वीडियो रेफरल मांगा और कामयाब रहे। इसके बाद कुछ अंक लेकर पहला गेम अपने नाम किया। दूसरे गेम में श्रीकांत ने अच्छी शुरूआत की लेकिन लय कायम नहीं रख सके। उनकी गलतियों का एक्सेलसन ने पूरा फायदा उठाया और 18- 14 की बढत बना ली। श्रीकांत ने इसके बाद दो अंक बनाये लेकिन एक्सेलसन ने तीन मैच प्वाइंट लेकर जीत दर्ज की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *