रिलायंस जियो

रिलायंस इंडस्ट्री ने जब से बाजार में रिलायंस जियो को उतारा है उसके बाद से ही ये कंपनी दूसरी प्रतिद्ंवदी कंपनियों के लिए बड़ी चुनौती बन गई है। एक बार फिर से इस कंपनी ने साबित किया है बाजार में सिर्फ उसका वर्चस्व है। कंपनी ने इस तीसरी तिमाही में 504 करोड़ का मुनाफा कमाया है। मुकेश अंबानी की जियो ने तीसरी तिमाही में 504 करोड़ का मुनाफा कमा कर सबको हैरान कर दिया। इस मुनाफे की पीछे केंद्र की मोदी सरकार के एक फैसले का बहुत बड़ा हाथ है।

जियो को जबरदस्त मुनाफा

जियो ने तीसरी तिमाही में 504 करोड़ का मुनाफा कमाया। इस मुनाफे में केंद्र सरकार के एक फैसले का बहुत अधिक सहयोग मिला। सरकार के इस फैसले की वजह से अब तक घाटे में चल रही कंपनी मुनाफे में आ गई। इस फैसले की वजह से जियो को अब तक का सबसे ज्यादा मुनाफा हुआ है।

सरकार के फैसले से जियो को फायदा आपको बता दें कि साल 2017 में भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण(ट्राई) ने इंटरकनेक्शन यूसेज चार्ज यानी IUC में 57% की कटौती की थी। IUC चार्ज में हुई कटौती से चलते तीसरी तिमाही में जियो ने 1058 करोड़ रुपए की बचत की और जियो का ऑपरेटिंग प्रॉफिट 90 फीसदी बढ़ गया और कंपनी तो तीसरी तिमाही में 504 करोड़ का मुनाफा हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *