रेखा

क्या आपको पता है रेखा किसके नाम का सिंदूर लगाती है, जाने पूरा सच

बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा आज 62 साल की हो गई हैं। बता दें कि रेखा की फिल्में जितनी चर्चा में रही हैं उतनी ही उनकी पर्सनल लाइफ भी सुर्खियों में रही हैं। रेखा ने अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ में काफी संघर्ष किया है। रेखा का सिंदूर विवाद तो उनकी जिंदगी में आज तक जुड़ा हुआ है।

ऋषि कपूर और नीतू कपूर की शादी में रेखा के सिंदूर का हंगामा

22 जनवरी 1980 को ऋषि कपूर और नीतू कपूर की शादी हुई तो उसमें कई सितारों को बुलाया गया। उस समय नीतू कपूर और रेखा बहुत ही अच्छे दोस्त माने जाते थे जिसके कारण शादी में रेखा को भी बुलाया गया।

लेकिन जैसे ही रेखा ने शादी में एंट्री की वैसे ही सबका ध्यान उन पर चला गया क्योंकि रेखा सफेद साड़ी पहनी थी और मांग में सिंदूर लगा रखा था। रेखा के इस लुक को देखकर सब कहने लगे कि रेखा और अमिताभ ने चुपके से शादी कर ली है।

हालांकि रेखा ने इन खबरों को अफवाह बताते हुए कहा था कि वो सीधा शूटिंग से शादी पर आ रही है इसलिए वो शूट वाले गेटअप पर ही आ गईं।

रेखा के सिंदर पर एक बार एक्टर पुनीत इस्सर की पत्नी ने कहा था कि रेखा, अमिताभ के लिए सिंदूर लगाती हैं। जबकि रेखा ने एक अवॉर्ड फंक्शन में कहा था कि जिस शहर में वो हैं, वहां सिंदूर लगाने का फैशन है।

वहीं 2008 में एक इंटरव्यू में रेखा ने कहा था, मुझे लोगों की बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता। मुझे लगता है कि सिंदूर मुझपर जचता है।

रेखा के पति मुकेश अग्रवाल ने शादी के 1 साल बाद ही खुदखुशी कर ली थी। जिसके बाद मुकेश के घरवालों ने और फिल्म इंडस्ट्री के कुछ लोगों ने रेखा पर अपना गुस्सा जाहिर किया था।

रेखा-विनोद का भी जुड़ा नाम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेखा का नाम विनोद मेहरा के साथ भी जोड़ा गया। खबरें तो ये भी आई थीं कि रेखा और विनोद ने शादी कर ली थी।

लेकिन जब शादी के बाद विनोद मेहरा उन्हें अपने घर लेकर आए तो उनकी मां ने रेखा को अपनी बहू स्वीकारने से मना कर दिया था और रेखा को अपने घर के अंदर नहीं आने दिया।

विनोद मेहरा भी अपनी मां के अगेंस्ट नहीं जा पाए और दोनों की प्यार की कहानी वहीं खत्म हो गई।

रेखा के सिंदूर के साथ जुड़ा संजय दत्त का भी नाम

रेखा और संजय दत्त का नाम भी एक बार जोड़ा गया। ऐसी खबरें तेजी से वायरल हो रही थीं कि ‘जमीन आसमान’ की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां आ गई थीं और दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया।

इसके बाद ऐसी भी अफवाहें सामने आईं कि दोनों ने शादी कर ली। लेकिन जैसे ही इस बात का पता सुनील दत्त को चला तो उन्होंने संजय की शादी रिचा से करा दी।’ अब इस बात में कितना सच है इसके बारे में पूरी तरह से नहीं कहा जा सकता है।

रेखा और अक्षय कुमार के रिलेशन की खबरों ने सबसे ज्यादा चौंकाया। 90 दशक की बात है जब रेखा का नाम अपने से छोटे अक्षय कुमार के साथ जोड़ा गया। दोनों के रिलेशन की खबरें काफी मैग्जीन में भी छपीं, हालांकि दोनों ने कभी इस बारे में बात नहीं की।

बता दें कि इन स्टार्स के साथ-साथ रेखा का नाम नवीन निश्चल, विश्वजीत, जितेंद्र, शत्रुघ्न सिन्हा के साथ भी जोड़ा गया है।

SOURCE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *