pv sindhu in japan open

पीवी सिंधु पर सबकी निगाहे आने वाले जापान ओपन के लिए, फिर मुक़ाबला हो सकता है ओकुहारा से

हाल में कोरिया ओपन में चैम्पियन बनी पीवी सिंधु रविवार (17 सितंबर) से यहां क्वालीफायर के साथ शुरू होने वाले 325,000 डॉलर इनामी राशि के जापान ओपन में तीसरा सुपर सीरीज खिताब अपने नाम करने की कोशिश करेंगी, जबकि किदाम्बी श्रीकांत और साइना नेहवाल भी इसमें भाग लेंगे.

सिंधु ने पिछले हफ्ते कोरिया ओपन में मिनात्सु मितानी के खिलाफ दूसरा गेम गंवाने के बाद जीत दर्ज की थी और अब वह फिर इस हफ्ते शुरुआती दौर में जापानी खिलाड़ी से भिड़ेगी.

बाईस वर्षीय हैदराबादी ने रविवार (17 सितंबर) विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में मिली हार का बदला चुकता करते हुए कोरिया ओपन में जापान की नोजोमी ओकुहारा को पराजित किया और सत्र का अपना दूसरा सुपर सीरीज खिताब अपने नाम किया.

सिंधु लगातार तीसरे टूर्नामेंट में विश्व चैम्पियन ओकुहारा से भिड़ सकती हैं, अगर वह मितानी को हरा देती हैं और साथ ही ओकुहारा भी हांगकांग की चेयुंग एनगान यि के खिलाफ जीत दर्ज कर लेती हैं.

दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत का सामना शुरुआती दौर में चीन के दुनिया के 10वें नंबर के खिलाड़ी तियान होऊवेई से होगा.

इंडोनेशिया सुपर सीरीज प्रीमियर और ऑस्ट्रेलिया सुपर सीरीज खिताब जीतने वाले श्रीकांत सिंगापुर ओपन के भी फाइनल में पहुंचे थे.

वह सात भिड़ंत में से छह में होऊवेई से हार चुके हैं और इनमें से पांच मैचों का फैसला अंतिम गेम से हुआ. ग्लास्गो विश्व चैम्पियनशिप की कांस्य पदकधारी साइना को मांसपेशियों में थोड़ा खिंचाव था, वह थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी.

वह इस साल मलेशिया मास्टर्स में खिताब हासिल करने के लिये फाइनल्स में उन्हें हरा चुकी है.

गैर वरीय साइना दूसरे दौर में दो बार की पूर्व विश्व चैम्पियन और मौजूदा ओलंपिक चैम्पियन कैरोलिना मारिन से भिड़ सकती हैं, अगर यह स्पेनिश खिलाड़ी चीन की चेन जियाओजिन को पस्त कर देती हैं.

राष्ट्रमंडल खेलों के चैम्पियन पी कश्यप डेनमार्क के एमिल होल्स्ट के खिलाफ क्वालीफायर में भिड़ेंगे तो मुख्य ड्रा में जगह बनाने की कोशिश करेंगे.

पुरूष एकल के मुख्य ड्रा में एच एस प्रणय, बी साई प्रणीत और वर्मा बंधु -समीर और सौरभ- भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेंगे.

अमेरिकी ओपन चैम्पियन प्रणय का सामना डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन से होगा, जबकि प्रणीत और समीर क्वालीफायर के खिलाफ भिड़ेंगे. वहीं सौरभ के लिये शुरुआती दौर में महान लिन डैन से सामना चुनौतीपूर्ण होगा.

प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की भिड़ंत शुरुआती दौर में थाईलैंड के डेचापोल पुआवारानुक्रो और सपसिरी ताएरत्नाचाई की पांचवीं वरीय जोड़ी से होगी जबकि अश्विनी पोनप्पा और सिक्की का सामना कोरिया की चांग ये ना और लि सो ही की तीसरी वरीय जोड़ी से होगा.

क्वालीफाइंग दौर में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी का सामना जियान यि ली और झेन टिंग लिम की मलेशियाई जोड़ी से होगा, जबकि सत्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भिड़ंत हिरोकात्सु हाशिमोटो और हिरोयुकी साएकी की स्थानीय जोड़ी से होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *