लक्ष्मणन ने 5,000 मीटर में स्वर्ण पदक जीता

लक्ष्मणन ने 5,000 मीटर में स्वर्ण पदक जीता

मौजूदा एशियाई चैम्पियन गोविंदन लक्ष्मणन ने आज यहां नेहरू स्टेडियम में 57वीं राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के शुरूआती दिन पुरूषों की 5,000 मीटर रेस में जीत दर्ज की। तुर्कमेनिस्तान के ऐशगाबाद में एशियाई इंडोर खेलों में 3000 मी स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीतने वाले सेना के लक्ष्मणन ने 14 मिनट 4.21 सेकेंड का समय निकालकर पहला स्थान हासिल किया। हालांकि यह लंदन में विश्व चैम्पियनशिप के दौरान 13 मिनट 35.69 सेकेंड उनके व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से काफी कम समय था।

रेलवे के अभिषेक पाल (14 मिनट 8.38 सेकेंड) दूसरे जबकि सेना के मान सिंह तीसरे स्थान पर रहे। वहीं महिलाओं की 5000 रेस में एल सूर्या ने 16 मिनट 2.85 सेकेंड से स्वर्ण जीता जिससे रेलवे ने पहला और दूसरा स्थान ङ्क्षचता यादव (16 मिनट 40.45 सेकेंड) के रूप में हासिल किया। संगीता नायक तीसरे स्थान पर रहीं। दिलचस्प बात है कि सूर्या लक्ष्मणन के लंबे समय से कोच रहे एस लोगानाथन की बेटी है।  पुरूषों की शाट पुट स्पर्धा में सेना के तेजिंदर पाल सिंह ने पूर्व राष्ट्रीय रिकार्डधारी ओम प्रकाश सिंह को पछाड़कर 18.86 मीटर से स्वर्ण पदक जीता।

ओम प्रकाश दूसरे स्थान पर रहे।  रेलवे के जसदीप सिंह ने स्पर्धा का कांस्य पदक प्राप्त किया। रेलवे की सरिता पी सिंह ने 60.54 मीटर के प्रयास से महिलाओं की हैमर थ्रो स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता।  पिछले महीने विश्व एथलेटिक्स चैम्पयनशिप की भाला फेंक स्पर्धा के अंतिम दौर में पहुंचे देविंदर सिंह कांग ने यहां फाइनल के लिये क्वालीफाई किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *