अमिताभ बच्चन

कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ बच्चन के एक दिन का फीस सुनकर चौंक जायेंगे आप

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के शहंशाह हैं इसमें कोई दो-राय नहीं, लेकिन इसके अलावा वह इंडस्ट्री के सबसे मंहगे एक्टर्स में से भी एक हैं। साथ ही वह इंडस्ट्री के सबसे व्यस्त एक्टर्स की लिस्ट में भी शुमार किए जाते हैं, जिनके पास कमर्शियल्स, फिल्म्स और रिएलिटी शो के कामों का बिजी शेड्यूल है।

बिजनेस स्टेंडर्ड ने अपनी खबर ‘ब्रैंड बिग बी’ में उनकी फीस से संबंधित कई इंट्रस्टिंग फैक्ट्स दिए हैं। बिग बी फिल्म्स, सीरियल्स और कमर्शियल्स के लिए कितनी फीस चार्ज करते हैं इसके बारे में खबर में काफी जानकारी दी गई है।

तो चलिए जानते हैं उनकी कमाई के बारे में। अमिताभ और सलमान साथ में आखिरी बार फिल्म गॉड तुस्सी ग्रेट हो में नजर आए थे। फिल्में- खबर के मुताबिक कई एनालिस्ट्स का अनुमान है कि अमिताभ बच्चन एक फिल्म के लिए 7-10 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। कमर्शियल्स- अमिताभ बच्चन कर्मशियल्स के लिए बड़ा अमाउंट चार्ज करते हैं।

खबर के मुताबिक, कमर्शियल्स शूट के लिए प्रति दिन के हिसाब से 2 करोड़ रुपये तक लेते हैं। KBC में एक दिन के 1.5 करोड़ रूपये लेते हैं। वे कई मशहूर कंपनियों के ब्रांड एमबेसेडर भी हैं। वे लगभग 10 कंपनियों के ब्रांड एमबेसेडर हैं, जिनमें Just Dial, One Plus, LLoyd, Kalyan Jewellers और अन्य मशहूर कंपनियां शामिल हैं।

सरकारी कमर्शियल्स- अमिताभ न सिर्फ प्राइवेट कंपनियां, बल्कि कई सरकारी कैम्पेन्स के भी ब्रांड एमबेसेडर हैं। वह गूड्स एंड सर्विसिस टैक्स और केंद्र सरकार के स्वच्छ भारत अभियान के ब्रांड एमबेसेडर भी हैं। इसके अलावा वह अटल पेंशन योजना के ऐड्स में भी नजर आ चुके हैं।

SOURCE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *