कमलेश नागरकोटी

कमलेश नागरकोटी ने 26 फरवरी 2017 को 2016-17 की विजय हजारे ट्रॉफी में राजस्थान के लिए अपनी लिस्ट ए क्रिकेट की शुरुआत की थी। 18 साल के कमलेश नागरकोटी ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के लीग मैचों में 149 किमी/घंटे रफ्तार की गेंदबाजी से सबको हैरान कर दिया था।

इसके साथ ही नागरकोटी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 विकेट लेकर तहलका मचा दिया था। इसके बाद नागरकोटी ने क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ भी 3 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था। बता दें कि कमलेश ने एक बार इंटरव्यू के दौरान ये खुलासा किया था क्रिकेट कि शुरुआत हर किसी की तरह गली-मोहल्ले में खेलने से ही हुई थी।

स्कूल फीस के नहीं थे पैसे

कमलेश ने एक लीडिंग हिन्दी वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा था कि स्कूल में पढ़ाई के दौरान उन्हें स्ट्रगल का सामना करना पड़ा। उन्होंने बताया था कि वो संस्कार वैली स्कूल में पढ़ना चाहते थे, लेकिन उनका फैमिली बैकग्राउंड ऐसा नहीं था कि वे स्कूल की फीस दे पाएं।

ऐसे में स्कूल के टीचर्स और उनके कोच सुरेंद्र राठौर ने उन्हें काफी सपोर्ट किया। उन्होंने स्कूल के प्रिंसिपल से कमलेश के लिए बात की। जिसके बाद स्कूल की प्रिंसिपल ने भी कमलेश की मदद की और स्कूल फीस माफ कर दी थी।

कमलेश ने फिर क्रिकेट कोचिंग ज्वाइन की और पहले बाड़मेर की तरफ से खेलना शुरू किया और उसके बाद धीरे-धीरे अंडर 19 टीम में जगह बनाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *