लसिथ मलिंगा

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने क्रिकेट से संन्यास लेने का संकेत देते हुए कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से मानसिक रूप से थक चुके हैं और अब उनका इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) करियर भी खत्म हो गया।

मलिंगा को बुधवार को मुंबई इंडियंस का गेंदबाजी मेंटर नियुक्त किया गया था। वह पिछले एक दशक से मुंबई इंडियंस का अभिन्न अंग रहे हैं। मलिंगा ने कहा, ‘मानसिक रूप से अब मैं क्रिकेट खेलकर थक चुका हूं। मुझे नहीं लगता कि अब और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलूंगा।

मैंने श्रीलंका क्रिकेट से अभी बात नहीं की है, लेकिन यहां से लौटने के बाद घरेलू क्रिकेट खेलूंगा और देखता हूं कि शरीर कितनी इजाजत देता है। मुंबई इंडियंस के लिए नई पारी की शुरुआत करना है।

मलिंगा को पता है कि खचाखच भरे वानखेड़े स्टेडियम पर नीली जर्सी पहनकर मुंबई के लिए मैदान पर नहीं उतरना उनके लिए मुश्किल होगा, लेकिन कहीं ना कहीं उन्हें अहसास था कि उनका वक्त खत्म हो चुका है।

उन्होंने कहा, ‘हर किसी को संकेत मिलता है। वसीम अकरम जैसे महान गेंदबाज को भी पता चला गया था कि उनका समय कब पूरा हुआ। मुझे रिटेन नहीं करने के फैसले पर मैं हैरान नहीं था। मुंबई के साथ 10 साल बहुत अच्छे गुजरे, लेकिन इस साल टीम मालिकों ने मुझसे बात की और आगे की रणनीति बताई। वे अगले तीन साल के लिए अच्छी टीम बनाना चाहते हैं। मैं भी समझता हूं कि प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में मेरा दौर गुजर चुका है।

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए मलिंगा ने कहा, ‘बुमराह आखिर के ओवर में शानदार गेंदबाज है। आखिर के ओवर में गेंदबाज हमेशा दबाव में होता है, लेकिन बुमराह इससे निपट लेते हैं। आइपीएल में भी उनसे काफी उम्मीदें रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *