IND vs NZ T20

IND vs NZ T20: हाईवोल्टेज मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 रनों से हरा कर सीरीज पर किया कब्ज़ा

IND vs NZ T20

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच के लिये न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है।

यह मैच 8 ओवर का है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुये न्यूजीलैंड को 68 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की तरफ से मुनरो और गप्टिल क्रीज पर उतरे । इस दौरान गप्टिल महज 1 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हो गये।
भारत के दिये लक्ष्य का पीछा करने के लिये न्यूजीलैंड की तरफ से कॉलिन मुनरो और मार्टिन गप्टिल ओपनिंग करने आये।

इस दौरान गप्टिल 1 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हो गये। वहीं दूसरा विकेट मुनरो के रूप में गिरा। मुनरो 7 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर आउट हुये। इनके बाद कप्तान केन विलियमसन 8 रन बनाकर आउट हो गये। उन्हें हार्दिक पांड्या ने रन आउट किया। वहीं फिलिप्स भी 11 रन बनाकर कुलदीप की गेंद का शिकार हुये।

कुछ इस तरह रही टीम इंडिया की बल्लेबाजी :

टॉस हारने के बाद टीम इंडिया के लिये शिखर धवन और रोहित शर्मा ओपनिंग करने आये। लेकिन धवन 6 रन बनाकर टिम साउदी की गेंद पर आउट हो गये। इनके ठीक बाद रोहित भी 13 रन बनाकर साउदी की गेंद पर आउट हो गये।

वहीं इसके बाद श्रेयर अय्यर और विराट कोहली बल्लेबाजी करने आये। लेकिन कोहली 13 और अय्यर 6 रन बनाकर सोढ़ी की गेंद पर आउट हुये। मनीष पांडे 17 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट हुये।

अंत में हार्दिक पांड्या 14 रन बनाकर नाबाद रहे और धौनी भी क्रीज पर उतरे लेकिन उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला।

न्यूजीलैंड की गेंदबाजी :

टीम के लिये गेंदबाजी करते हुये टिम साउदी ने 2 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट झटके। वहीं ईश सोढ़ी ने 2 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट हासिल किये। ट्रेंट बोल्ट ने 2 ओवर में 13 रन देकर 1 विकेट लिया। सेंटेनर ने 2 ओवर में 16 रन दिये। हालांकि उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला।

SOURCE HINDUSTAN

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *