नार्थ कोरिया से युद्ध

पाकिस्तान ने उठाया अमेरिका का जबरदस्त फायदा : ट्रंप

आतंकी संगठन हक्कानी नेटवर्क के कब्जे से अमेरिकी कैटलन और उनके कनाडाई पति जोशुआ बोयले को सुरक्षित छुड़ाए जाने के बाद पाकिस्तान और अमेरिका के रिश्तों में कुछ गर्माहट दिख रही है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान की तारीफ करते हुए कहा कि दोनों देशों के बीच अब जाकर वास्तविक संबंध शुरू हुए हैं। वहीं उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने आतंक से लड़ाई में इसे महत्वपूर्ण कदम बताया और इस दिशा में पाकिस्तान की ओर से और कदम उठाए जाने की जरूरत बताई।

ट्रंप ने ट्वीट किया कि पाकिस्तान लंबे समय से अमेरिकी संबंधों का जबरदस्त फायदा उठाता रहा है। अब दोनों देश वास्तविक द्विपक्षीय रिश्ता बनाने की शुरुआत कर रहे हैं। उन्होंने लिखा, ‘पाकिस्तान और उसके नेताओं के साथ कहीं बेहतर संबंध कायम करने की शुरुआत की जा रही है। मैं विभिन्न मोर्चो पर दिए गए सहयोग के लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं। वे (पाकिस्तान) एक बार फिर से अमेरिका का सम्मान करना शुरू कर रहे हैं।’ डेमोक्रेट सांसद टेड लियू ने इस बात पर ट्रंप का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि आतंकियों से मुकाबला करने में पाकिस्तान महत्वपूर्ण सहयोगी देश है।

ट्रंप ने अगस्त में नई अफगान और दक्षिण-प्रशांत नीति की घोषणा करते हुए पाकिस्तान को आतंकियों के लिए सुरक्षित पनाहगार देश करार दिया था। साथ ही आतंकी संगठनों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने या फिर परिणाम भुगतने को तैयार रहने की चेतावनी दी थी। कैटलन और जोशुआ वर्ष 2012 से ही हक्कानी नेटवर्क के कब्जे में थे। पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार को उन्हें सुरक्षित छुड़ाया था

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *