भारत और कनाडा 1-1 से बराबरी पर

भारत और कनाडा 1-1 की बराबरी पर

युकी भांबरी कड़े संघर्ष के बावजूद हार गए लेकिन रामकुमार रामनाथन की जीत के दम पर भारत ने कनाडा के खिलाफ डेविस कप विश्व ग्रुप प्लेआफ मुकाबले में पहले दिन 1-1 से बराबरी कर ली।  दुनिया के 51वें नंबर के खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव के खिलाफ दो सेट गंवाने के बाद युकी ने वापसी की लेकिन 6.7, 4.6, 7.6, 6.4, 1.6 से हार गए। वहीं विश्व रैंकिंग में 154वें स्थान पर काबिज रामकुमार ने ब्रेडेन शनूर को पहले एकल मैच में 5.7, 7.6, .5 , 7.5 से हराया । यह मुकाबला तीन घंटे और 16 मिनट तक चला । भारत के गैर खिलाड़ी कप्तान महेश भूपति ने कहा , लड़कों ने काफी अच्छा खेला। राम ने हारा हुआ मुकाबला जीत लिया और युकी भी जीत के करीब पहुंच ही गया था।

उन्होंने कहा , यदि हम ऐसे ही खेलते रहे तो कुछ भी संभव है। इस हार का दर्द युकी को कुछ समय तक रहेगा क्योंकि शापोवालोव पर उसने दबाव बना लिया था । शुरूआत से शापोवालोव ने आक्रामक खेल दिखाया और युकी रक्षात्मक खेल में लगा रहा लेकिन तीसरे सेट के बाद उसने वापसी की ।  पांचवें सेट में जल्दी ब्रेक के बाद शापोवालोव ने फिर दबाव बना लिया । उसने तीसरे और छठे गेम में युकी की सर्विस तोड़ी ।

युकी ने अपने खेल से साबित कर दिया कि दुनिया के 22वें नंबर के खिलाड़ी गाएल मोंफिल्स पर हाल ही में मिली जीत तुक्का नहीं थी और वह शीर्ष खिलाडयिों को टक्कर दे सकता है ।  हाल ही में रफेल नडाल, जो विलफ्राइड सोंगा और जुआन मार्तिन देल पोत्रो जैसे खिलाडयिों को हराने वाले शापोवालोव ने पहली बार पांच सेटों का मैच खेला और इसका पूरा श्रेय युकी को दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *