राजस्थान के खिलाफ मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद मुंबई की टीम के लिए अंतिम 4 में जगह बनाना और भी ज़्यादा मुश्किल हो गया है। लेकिन इस टीम का एक खिलाड़ी है जो लगातार अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित कर रहा है। इस सीजन में मुंबई के लिए ओपनिंग करने वाले सुर्य कुमार यादव ने अपने दमदार प्रदर्शन से सभी की दिल जीत लिया। राजस्थान के खिलाफ मैच में भले ही यादव 38 रन बनाकर आउट हो गए हों, लेकिन इस मैच में उन्होंने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जो आइपीएल में कोई भी खिलाड़ी नहीं बना सका था।

38 रन बनाकर बनाया रिकॉर्ड

राजस्थान के खिलाफ ओपनिंग करने उतरे सुर्य कुमार यादव 31 गेंदों पर 38 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर का शिकार बन गए, लेकिन आउट होने से पहले वो एक ऐसा कमाल कर गए जो आइपीएल के इतिहास में आजतक नहीं हुआ था। सूर्यकुमार यादव एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए।

इस सीजन में सुर्य कुमार यादव ने अभी तक खेले 12 मैच में 473 रन बना लिया है और इसी के साथ उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के पॉल वॉलथेटी का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। वॉलथेटी ने साल 2011 में ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था। उस सीजन में पंजाब की तऱफ से खेलते हुए पॉल ने 436 रन बनाए थे। मगर इसके बाद वो ऐसा प्रदर्शन दोहराने में नाकाम रहे। अगले सीजन में पॉल ने 6 पारियों में सिर्फ तीस रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *