रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा अपने घरेलू मैदान पर आइपीएल के 47वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नहीं चले। रोहित हैदराबाद के खिलाफ शून्य पर आउट हुए और टीम के लिए रन बनाने के मामले में बिना कोई योगदान दिए पवेलियन लौट गए।

इस आइपीएल में ये पहला मौका नहीं था जब वो शून्य पर आउट हुए हों। इससे पहले भी वो दो बार शून्य पर आउट हो चुके हैं और मौजूदा आइपीएल में वो सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में अपने ही साथी खिलाड़ी की बराबरी कर चुके हैं।

रोहित शर्मा ने की ईशान किशन की बराबरी

आइपीएल 2018 में रोहित शर्मा अब संयुक्त रूप से शून्य पर आउट होने के मामले में अपने साथी खिलाड़ी यानी मुंबई के ही ईशान किशन की बराबरी पर आ गए हैं। रोहित शर्मा हैदराबाद के खिलाफ शून्य पर आउट होते ही इस आइपीएल में तीसरी बार ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

रोहित से पहले ईशान किशन इस आइपीएल में तीन बार शून्य पर आउट हो चुके हैं और रोहित भी उनके साथ आ खड़े हुए हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने अब तक आइपीएल में कुल 12 मैच खेले हैं और इनमें तीन बार शून्य पर पवेलियन लौट चुके हैं।

रोहित ने 12 मैचों में 267 रन जबकि इतने ही मैचों में ईशान किशन 249 रन बना चुके हैं। शून्य पर आउट होने के मामले में तीसरे नंबर पर संदीप शर्मा का नंबर आता है जो दो बार शून्य पर आउट हो चुके हैं।

जोफ्रा आर्चर ने लिया रोहित का विकेट

राजस्थान के खिलाफ रोहित शर्मा को शून्य पर इस टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने आउट किया। रोहित शर्मा को 11वें ओवर की पांचवीं गेंद पर जोफ्रा ने अपना शिकार बनाया। रोहित का कैच जयदेव उनादकट ने लपका। अपनी पारी की पहली ही गेंद पर रोहित ने जोफ्रा की गेंद पर हिट किया और फाइनलेग पर खड़े उनादकट ने उनका कैच पकड़ लिया। रोहित इस मैच में गोल्डन डक हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *