राजकोट टी20

राजकोट टी20 में कोहली इन रिकॉर्डों को कर सकते हैं अपने नाम

आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच राजकोट में दूसरा टी20 मैच खेला जाएगा. यह मैच विराट के जन्मदिन से ठीक एक दिन पहले खेला जाएगा. आपको बता दें कि पहले टी20 में न्यूजीलैंड को हरा कर भारत सीरीज में 1 -0 से आगे है.

आज के मैच में कोहली अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज़ करवा सकते है. इस रिकॉर्ड को बनाने के बाद कोहली टी20 क्रिकेट में कई खलाड़ियों को पीछे छोड़ देंगे.

राजकोट टी20 में इन रिकॉर्डों पर रहेगी कोहली की नज़र

अगर कोहली आज 10 रन बनाते हैं तो वह ओवरऑल टी-20 क्रिकेट में 7000 रन बनाने का रिकॉर्ड बना लेंगे। इस रिकॉर्ड के बाद कोहली दुनिया के आठवें क्रिकेटर बन जायेंगे जो टी 20 क्रिकेट में 7000 रन लगाए हो. टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन यूनिवर्सल बॉस क्रिश गेल के नाम है.

वहीं विराट अगर इस सीरीज में 122 रन बना लेते हैं तो विराट टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2000 रन बनाए वाले दुसरे बल्लेबाज़ बन जायेंगे. टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन मरने का रिकॉर्ड ब्रेंडन मैक्कुलम के नाम है.

अगर विराट कोहली राजकोट टी 20 में अपने पारी के दौरान एक भी चौका लगाते है तो वह टी-20 में 200 चौके लगाने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज़ बन जायेंगे. इससे पहले पाकिस्तान के मोहम्मद शहजाद और श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान के नाम 200 या उससे अधिक चौके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *