न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज़न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज़

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज़ के लिए कोहली को दिया गया आराम, युवा प्रतिभा को मिला मौका

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने वनडे सीरीज़ के बीच ही न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज़ के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. लगातार क्रिकेट खेल रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली को सीरीज़ से आराम नहीं दिया गया है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नई दिल्ली (एक नवंबर), राजकोट (चार नवंबर) और तिरूवनन्तपुरम (सात नवंबर) में खेलेगा.

भारतीय टीम इंग्लैंड में चैंपियन्स ट्राफी के बाद लगातार खेल रही है और टीम प्रबंधन खिलाड़ियों को थकान से बचाने के लिये रोटेशन की नीति अपना रहा है. लेकिन कोहली लगातार सभी प्रारूपों में खेल रहे हैं.

यह मानते हुए कि कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ तीनों वनडे मैच में खेलेंगे और तब तक भारतीय कप्तान के नाम पर जून 2017 से तीन टेस्ट, 23 वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच दर्ज हो जाएंगे.

विराट कोहली को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सीरीज़ के बाद श्रीलंका के साथ टेस्ट सीरीज़ खेलनी है और फिर उसे दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर जाना है. जहां पर विराट कोहली की ज़रूरत ज्यादा है.

रोटेशन नीति को ध्यान में रखते हुए टी20 टीम में कुछ बदलाव किए गए हैं. आशीष नेहरा दिल्ली में एक नवंबर को पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के बाद संन्यास ले लेंगे. उनके स्थान पर अगले दो मैचों के लिये जयदेव उनादकट या बासिल थम्पी को टीम में रखा गया है.

जबकि 2 युवा चेहरों को टी20 टीम का हिस्सा बनाया गया है. जिसमें तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज और श्रेयस अय्यर का नाम है.
जबकि न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे टीम का हिस्सा केदार जाधव की टीम से छुट्टी हो गई है.

टी20 सीरीज़ के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा(कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, केएल राहुल, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, आशीष नेहरा, श्रेयस अय्यर, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल.

SOURCE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *