जोस बटलर

आइपीएल में रविवार शाम को जोस बटलर के ब्लास्ट के चलते राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से मात दे दी। इस जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स के आइपीएल-11 के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा तो वहीं मुंबई की राह को मुश्किल बना दिया है। इस मैच में जोस बटलर ने धमाकेदार पारी खेलते हुए एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जो आइपीएल के इतिहास में आजतक नहीं बना था।

बटलर के सामने फुस्स हुई मुंबई

मुंबई इंडियंस के खिलाफ करो या मरो के मैच में बटलर ने 53 गेंदों पर नाबाद 94 रन की पारी खेलकर राजस्थान को जीत दिलाई। अपनी पारी में बटलर ने नौ चौके और पांच छक्के जड़े। इसी के साथ उन्होंने एक ऐसा कमाल कर दिया जो आइपीएल में आजतक कभी भी नहीं हुआ था।

बटलर ने ऐसा कमाल किया है जो क्रिस गेल, महेंद्र सिंह धौनी, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी नहीं कर सके हैं। बटलर आइपीएल में लगातार दो पारियों में 90 से ऊपर रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। खास बात ये है कि इन दोनों ही पारियों में वो नाबाद भी रहे और अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए विनिंग शॉट भी उन्हीं के बल्ले से निकला।

उन्होंने इस पारी में नाबाद 94 रन बनाए तो इससे पहले चेन्नई के खिलाफ खेले गए मैच में बटलर ने नाबाद 95 रन की पारी खेली थी। चेन्नई के खिलाफ बटलर के बल्ले से 11 चौके और 2 छक्के निकले थे। राजस्थान की टीम ने वो मुकाबला गुलाबी नगरी जयपुर में गुलाबी जर्सी में खेला था और उस मैच में भी बटलर के बल्ले से ही विनिंग शॉट निकला था।

बटलर ने तोड़ा विराट का रिकॉर्ड

मुंबई के खिलाफ बटलर ने आइपीएल में लगातार पांचवां अर्धशतक ठोक दिया। इस फिफ्टी को बनाते ही उन्होंने विराट कोहली के लगातार 4 अर्धशतक के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए पंजाब के पूर्व ओपनर और मेंटर वीरेंद्र सहवाग के लगातार पांच अर्धशतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। अब देखना दिलचस्प होगी की अगले मैच में बटलर क्या सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *