दाऊद इब्राहिम की सम्पति

जानें किसने खरीदी दाऊद इब्राहिम की सम्पति, पीएम मोदी के साथ आ चुके हैं नज़र

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की सम्पति मंगलवार को नीलाम हो गई। मुंबई के सैफी SBUT बुरहानी ट्रस्ट ने दाऊद इब्राहिम की तीनों प्रॉपर्टीज को 11.5 करोड़ रुपए में खरीदा है।

इनमें रौनक अफरोज होटल, डांबरवाला बिल्डिंग और शबनम गेस्ट हाउस शामिल है। आपको बता दें कि पिछली बार रौनक होटल के लिए एस बालाकृष्णन ने 4 करोड़ 28 लाख की बोली लगाई थी, लेकिन रकम नहीं चुका पाने की वजह से वह इसे खरीद नहीं पाए थे।

SBUT ट्रस्‍ट में जो लोग शामिल हैं उनमें चेयरमैन शहजाद डॉ.क्‍वीदजोहर भाईसाहेब इजुद्दीन के अलावा वाइस चेयरमैन शहजाद अब्‍बास भाईसाहेब फकरुद्दीन और शहजाद ताहा भाईसाहेब नजमुद्दीन हैं।

– दाऊद का रौनक अफरोज होटल- 4.53 करोड़ रुपए में नीलाम हुआ है। वहीं डांबरवाला बिल्डिंग 3.53 करोड़ रुपए में और शबनम गेस्ट हाउस 3.52 करोड़ रुपए में नीलाम हुआ है।

– बुरहानी एपलिफ्टमेंट ट्रस्ट के प्रवक्ता ने बताया कि ये तीनों प्रॉपर्टी हमारे भिंडी बाजार पुनर्विकास परियोजना के एरिया में ही आ रहे थे।

– यह ट्रस्ट भिंडी बाजार का कायाकल्प का काम पिछले कुछ सालों से कर रहा है। चर्चा है कि इस इलाके में आने वाली दाऊद ये तीन प्रॉपर्टीज इनके पुनर्विकास प्रोजेक्ट में बाधा बन रहे थे। इसलिए ट्रस्ट ने इन्हें खरीदा है।

– इस प्रोजेक्ट के तहत भीड़भाड़ वाले भिंडी बाजार में हाईक्लास बिजनेस करने के लिए माहौल पैदा करने और यहां रहने वालों को आधुनिक सुविधाएं देना शामिल है।

– सैफी बुरहानी उत्थान ट्रस्ट बीसवीं शताब्दी के उत्तरार्द्ध में डॉ सैयदना और डॉ सैयदना ताहिर सैफुद्दीन (आरए) के संयुक्त प्रयास से खड़ा हुआ।

– ट्रस्ट के चेयरमैन शाहजादा डॉ कैद जोहर ईजुद्दीन हैं। वे देश के कई बड़ी नामचीन हस्तियों से मुलाकत और उन्हें अपने प्रोजेक्ट के बारे में बता चुके हैं।

– डॉ कैद जोहर ईजुद्दीन ने लंदन यूनिवर्सिटी से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में डॉक्टरेट की डिग्री हासिल की है।

SOURCE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *