करण जौहर

सेक्‍सुअल ओरिएंटेशन पर करण जौहर ने दिया बड़ा बयान

साहित्‍य आजतक के दूसरे दिन तीसरे सत्र में फिल्‍म निर्देशक और निर्माता करण जौहर ने शिरकत की. इस दौरान उन्‍होंने अपने सेक्‍सुअल ओरिएंटेशन पर खुलकर बात की. उन्‍होंने कहा, मैं जो हूं उस पर मुझे गर्व है. मुझे इस बारे में जो कुछ कहना था, वो मैंने अपनी किताब एन अनसूटेबल बॉय में कह दिया था. इसमें जो लिखा वो सच है. कई लोगों का कहना है कि मैं इसमें पूरा क्‍यों नहीं लिखा. लेकिन ये मेरा अधिकार है कि मैं क्‍या लिखूं. इसे लेकर मेरी काफी ट्रोलिंग हुई. पाउट की सेल्‍फी भी डाल दूं तो उस पर हजार कमेंट आ जाते थे. मैं जो भी हूं अपनी पैरेटिंग का नतीजा हूं.

बॉलीवुड में अपनी दोस्‍ती और रिश्‍तों पर कड़वाहट पर भी करण जौहर ने बात की. उन्‍होंने कहा करीना कपूर के साथ बहुत सारा बचपना था. हमारे बीच दस साल का अंतर है. वो फिल्‍म नहीं करना चाहती थी, फिर उसने बात करना बंद कर दिया. एक साल हमारी बात नहीं हुई. एक साल बाद मेरे पास उसका फोन आया. फिर बाद में सब ठीक हो गया.

शाहरुख और आदित्‍य चोपड़ा की वजह से मैं निर्देशक बना. जब मैंने शाहरुख के साथ काम करना शुरू किया, तब वे स्‍टार बन चुके थे. हर रिश्‍ते की तरह हमारे रिश्‍ते में भी उतार-चढ़ाव रहा. काम और पर्सनल रिश्‍ते अलग-अलग हैं. हमारे बीच बॉन्‍ड‍िंग हमेशा रहेगी. एक भी दिन के लिए हमारे रिश्‍ते में कभी कड़वाहट नहीं आई.

एलीट क्‍लास पर आधारित फिल्‍में बनाने को लेकर करण जौहर ने कहा, मैंने कई बार गैरपारंपरिक तरीके की फिल्‍में भी बनानी चाहिए, लेकिन मुझे इसका क्रेडिट नहीं मिला. मैंने माय नेम इज खान बनाई, बॉम्‍बे टॉकीज में एक फिल्‍म की, लेकिन उसकी बात नहीं हुई. यदि मेरा नाम करण कश्‍यप होता तो मुझे और क्रेडिट मिल जाता. अब ऐसे मैं लीक से हटकर फिल्‍में बनाता ही नहीं. जो है यही हैं.

SOURCE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *