एचपी प्रो8 टेबलेट

अमेरिकी प्रौद्योगिकी कंपनी एचपी ने विशेष रूप से भारतीय जरूरतों के लिए तैयार किए गए उत्पादों की ”एचपी प्रो8 टेबलेट सीरिज” मंगलवार को यहां पेश की।

कंपनी का कहना है कि उसने केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी डिजिटल इंडिया पहल के तहत सेवाओं व फायदों की डिजिटल आपूर्ति में मदद के लिए यह पहल की है।

एचपी इं​क इंडिया के प्रबंध निदेशक समीर चंद्रा ने बताया कि कंपनी इन उत्पादों के जरिए सार्वजनिक व निजी क्षेत्र के साथ साथ इंटरप्राइज मोबिलिटी बाजार को लक्ष्य बना रही है।

उन्होंने कहा कंपनी इसके तहत डिजिटल इंडिया व मोबिलिटी समाधान उपलब्ध कराने वाले अन्य भागीदारों से गठजोड़ की सोच रही है।

चंद्रा ने कहा कि कंपनी के उत्पाद वित्तीय समावेशन, आधार सत्यापन के जरिए सब्सिडी वितरण तथा सार्वजनिक वितरण प्रणाली के जरिए सब्सिडी वाले उत्पादों की पात्र लाभान्वितों तक आपूर्ति सुनिश्चित करने में मददगार हो सकते हैं।

ये उत्पाद कई क्षेत्रीय भाषाओं का समर्थन करते हैं।

शुरुआती कीमत 19,374 रुपए

कंपनी के एचपी प्रो8 टेबलेट शृंखला की शुरुआती कीमत 19,374 रुपए है। टेबलेट में एंड्रायड ओएस, क्वाडकोर प्रोसेसर, 2जीबी रैम, 16 जीबी मैमोरी, 4जीएलटीई कनेक्टिविटी व 6000 एमएएच की बैटरी है।

इस श्रृंखला में आयरिश स्कैनर, फिंगरप्रिंटर रीडर, मैगनेटिक​ स्ट्रिप रीडर, थर्मल प्रिंटर व बार कोड रीडर जैसे सुविधाओं को सम्बद्ध किया जा सकता है।

चंद्रा ने कहा कि इन उत्पादों के जरिए कंपनी भारतीयों की वास्तविक दिक्कतों को दूर के समाधान उपलब्ध कराने के अवसर का दोहन करना चाहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *