क्रिस गेल

इंडिया को मिला क्रिस गेल से भी खतरनाक बल्लेबाज़, जड़ दिया 82 गेंद में 279 रन

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल को क्रिकेट की दुनिया में उनके धमाकेदार अंदाज के लिए जाना जाता है। जब गेल का बल्ला चलता है तो पता नहीं रहता कि वह क्या कर बैठेंगे। ऐसा ही एक नजारा मुंबई में खेले गए एक राष्ट्रीय स्तर के टी-20 टूर्नामेंट में देखने को मिला।

गेल और इस बल्लेबाज में यह अंतर था कि गेल जहां गेंदों को देखकर सीमारेखा के पार पहुंचाते हैं, वहीं, यह बल्लेबाज बिना देखे गेंदों को दाएं-बाएं मार रहे थे। जी हां, मुंबई में हो रहे नेशनल ब्लाइंड टूर्नामेंट में आंध्र प्रदेश के बल्लेबाज वेंकेटेश राव ने आतिशी बल्लेबाजी का नजारा पेश कर सिर्फ 82 गेंदों में 279 रन ठोक डाले। टी-20 मैच में यह स्कोर दुनिया के किसी भी स्तर के क्रिकेटर के लिए बड़ी चुनौती होगा।

यह रिकॉर्ड किसी भी खिलाड़ी के लिए एक बड़ा मुकाम है। वेंकटेश नेशनल ब्लाइंड टूर्नामेंट में खेल रहे थे और अब उनके इस प्रदर्शन की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। वेंकटेश ने अपनी पारी में 40 चौके और 18 छक्के मारे। इस ताबड़तोड़ पारी की बदौलत ही आंध्र प्रदेश ने मुंबई पर 292 रनों की विशाल जीत दर्ज की।

वेंकटेश ने अपनी पारी के 279 रनों में से 268 रन तो सिर्फ चौकों-छक्कों से ही बना दिए। बता दें कि जिस ग्राउंड में यह मैच खेला गया वह अंतरराष्ट्रीय मैदान की तरह सरपट नहीं था। इसके बावजूद वेंकटेश ने शारीरिक अक्षमता और तमाम विषम परिस्थितियों को मात देकर ऐसी पारी खेली। इसलिए वह इस मामले में गेल के भी गुरु साबित होते हैं।

वेंकटेश की इस पारी की मदद से आंद्र प्रदेश ने 20 ओवर में बिना विकेट खोए 380 रन बनाए। वेंकटेश के जोड़ीदार ओपनर टी कृष्णा ने 41 गेंदों में 75 रन बनाए। आंध्र प्रदेश की पारी के बाद महाराष्ट्र की टीम जब लक्ष्य का पीछा करने में फिसड्डी साबित हुई। महाराष्ट्र की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और मात्र 88 रनों पर ढेर हो गई। टूर्नामेंट के अंत में कुल 17 खिलाड़ियों का चयन होगा जो कि अगले साल होने वाले ब्लाइंड टी-20 कप में खेलेंगे। यह कप फरवरी में खेला जाएगा और टूर्नामेंट की विजेता टीम को 50 हजार रुपए और उप विजेता टीम को 30 हजार रुपए का इनाम मिलेगा।

SOURCE Jagran.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *